महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट

0
37

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 दिसम्बर को गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव के सम्मान में डाक टिकट जारी किया। इसके साथ ही उन्होंने गाजीपुर राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का मंत्र है, ‘सबका साथ सबका विकास’। महाराजा सुहेलदेव का भी यही मंत्र था। उन्होंने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा को धोखा बताया। कहा कि कांग्रेस लालीपॉप देने वाली और झूठ बोलने वाली पार्टी है, इससे सावधान रहें। कर्ज माफी के मुद्दे पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वहां के किसान खाद के लिए लाइन लगाने के बावजूद लाठियां खा रहे हैं। उधर चोर दरवाजे से कर्नाटक में सरकार बनाने वाली कांग्रेस ने लाखों किसानों का कर्ज माफ करने के दावे के बाद केवल 800 किसानों का कर्ज माफ किया।
स्थानीय सांसद व संचार और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इस अवसर पर कहा कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जो पूर्वांचल दो बार आ चुके हैं। पिछली बार उन्होंने रेल सह रोड ब्रिज की आधारशिला रखी थी। गंगा नदी पर निर्माणाधीन रेल सह सड़क पुल देश का ऐसा पुल होगा, जो मात्र साढ़े तीन वर्ष में बन जाएगा। नवम्बर 2019 में पुल का लोकार्पण करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारों में पूर्वी उत्तर प्रदेश हाशिए पर रहता था। लेकिन साढ़े चार वर्ष में पूर्वांचल विकास पर जितना पैसा खर्च किया गया है, उतना आजादी के बाद 50 सााल में नहीं किया गया था। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने कहा कि यूपी 70 साल में महज 13 मेडिकल कॉलेज बनाए गए जबकि बीते साढ़े चार वर्ष में 17 मेडिकल कॉलेज व संस्थान की सौगात मिली। वर्ष 2014 व 2017 के चुनाव से बड़ी जीत की तैयारी 2019 के चुनाव के लिए करें।
समारोह को प्रदेश सरकार के मंत्री एवं रैली के सह-संयोजक अनिल राजभर ने कहा, महाराजा सुहेलदेव के सम्मान में डाक टिकट जारी कर पहली बार भाजपा सरकार ने राजभर समाज के महापुरुषों को सम्मान दिया है। प्रधानमंत्री ने वाराणसी के बड़ालालपुर में 279 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। अन्तरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान (आईआरआरआई) के दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केन्द्र को राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री व विधायक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here