हर बूथ पर सोशल मीडिया के पांच वालंटियर नियुक्त होंगे: बंसल

0
2500

बीते दिनों उत्तर प्रदेश भाजपा के आईटी विभाग की दो दिवसीय कार्यशाला राजधानी लखनऊ के पंचायती राज निदेशालय के प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुई। इस कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि आज के दौर में जहां प्रिन्ट और इलेक्ट्रानिक मीडि़या की पहुंच नहीं है। वहां भी सोशल मीडि़या पहुंच चुका है। इसको ध्यान में रखते हुए पार्टी प्रदेश के प्रत्यके बूथ पर सोशल मीडिया के पांच वालंटियर नियुक्त कर रही है।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि विपक्ष के लोग सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अमर्यादित शब्दों में कई बार भाजपा पर हमला करते हैं। आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं की यह जिम्मेदारी है कि वे इसका जवाब जरूर दें। लेकिन हमे यह ध्यान रखना है कि हम मर्यादित और संस्कारित विचारधारा के पोषक हैं। इसलिए हमें सदैव इन प्लेटफार्माें पर मर्यादित भाषा का प्रयोग करना है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा कि 2014 और 2017 की जीत में सोशल मीडि़या वालंटियर का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

मेरा मानना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आईटी विभाग के सोशल मीडि़या में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। भाजपा आईटी विभाग के राष्ट्रीय प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमो एैप के माध्यम से आम जनमानस से संवाद करते रहते हैं। इसलिए आईटी विभाग अभियान चलाकर अधिकर से अधिक स्मार्ट फोनों पर नमो ऐप को इंस्टाल करायेगा। कार्यशाला का संचालन करते हुए प्रदेश आईटी के मुखिया और भाजपा के प्रवक्ता संजय राय ने कहा कि पार्टी की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए आईटी विभाग आने वाले समय में उप्र के सभी जनपदों में सोशल मीडिया वालंटियर सम्मेलन करके प्रदेश के अधिकाधिक नौजवानों को 2019 के चुनाव से जोड़ने का प्रयास करेगा। इस कार्यशाला में प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, राकेश त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here